मौसम अपडेटः अगले तीन दिन तक प्रदेश के अधिकतर जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी…

उत्तराखंड से जहां मानसून रुखसत हो रहा है। तो वहीं ये जाता हुआ मानसून भी परेशान कर सकते है। बताया जा रहा है कि मौसम विभाग ने प्रदेश के पर्वतीय जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। तो वहीं देहरादून, बागेश्वर और नैनीताल जिलों के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों तक बादलों और धूप के बीच आंखमिचौली जारी रहेगी।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार उत्तराखंड में  पर्वतीय जिलों में आज मंगलवार तेज बारिश होने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से अगले तीन दिन तक प्रदेश के अधिकतर जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। बताया जा रहा है कि ज्यादातर क्षेत्रों में रोजाना 1 से 2 दौर की बौछारें दर्ज की जा सकती है। अगले कुछ दिनों तक मौसम का मिजाज इसी तरह का बना रह सकता है। देहरादून, नैनीताल और बागेश्वर में कहीं-कहीं भारी वर्षा का येलो अलर्ट जारी किया गया है। हालांकि, ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार में मौसम शुष्क रहेगा।

बताया जा रहा है कि प्रदेश में कई दिनों से भीषण गर्मी और उमस से लोग बेहाल थे। रविवार की भांति सोमवार को भी दिन के वक्त जमकर मेघा बरसने के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली। हालांकि, रविवार की रात के बाद ही बादलों ने बरसना शुरू कर दिया। सोमवार को सुबह पहले हल्की बूंदाबांदी हुई।

गौरतलब है कि विदा लेते मानसून ने समूचे उत्तर भारत को पूरी तरह भिगो दिया है। गुजरात और मध्यप्रदेश, दिल्ली एनसीआर, उत्तराखंड और बिहार में रुक-रुककर बारिश का दौर जारी है। उत्तराखंड में इस साल अतिवृष्टि से 1200 करोड़ से ज्यादा के राजस्व का नुकसान तो हुआ ही, साथ ही 100 से ज्यादा लोगों की जान भी गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.