उत्तराखंड से सफर होगा आसान, दो एक्सप्रेस ट्रेनों की जल्द मिल सकती है सौगात, जानें…

प्रदेश में जहां लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां कमर कस चुकी है। चुनाव से पहले कुमाऊं मंडल को दो एक्सप्रेस ट्रेनों की सौगात मिल सकती है। बताया जा रहा है कि इन दो ट्रेनों में वंदे भारत ट्रेन भी शामिल है। जबकि श्रमिक स्पेशल ट्रेन का संचालन भी रेलवे करने जा रहा है। इन ट्रेनों का संचालन होता है तो लोगों का सफर आसान हो जाएगा। आइए जानते है इसकी डिटेल्स..

मिली जानकारी के अनुसार पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मंडल ने काठगोदाम से वंदे भारत ट्रेन के संचालन को लेकर प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा है। जबकि रामनगर से बांद्रा तक एक और अतिरिक्त स्पेशल ट्रेन चलाई जाने का भी प्रस्तव भी रेलवे बोर्ड को गया है संभावना जताई जा रही है कि नवंबर माह के पहले सप्ताह में काठगोदाम से नई दिल्ली तक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन कुमाऊं मंडल से पहली बार प्रारंभ हो सकेगा।

समझा जाता है कि चुनाव सरगर्मियों से पूर्व रामनगर से बांद्रा तक श्रमिक स्पेशल ट्रेन की शुरुआत भी हो जाएगी जिससे शीतकालीन पर्यटन सीजन में पर्यटकों को काफी फायदा होगा हालांकि रेलवे अधिकारियों ने अभी तक इन दोनों ट्रेनों के चलने की पुष्टि नहीं की है अलबत्ता रेलवे अंदर खाने इन दोनों ट्रेनों के संचालन की तैयारी में जुटी हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.